लाड़ली बहना योजना के लिए चलेगा हस्ताक्षर अभियान तथा दीवार लेखन

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की पात्र महिलाओं को हर महीने की 10 तारीख को एक हजार रुपए की राशि उनके बैंक खाते में जारी की जा रही है। अगस्त महीने की राशि जारी करने के लिए राज्य स्तरीय कार्यक्रम 10 अगस्त को एसएएफ मैदान रीवा में आयोजित किया जा रहा है। समारोह में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान वर्चुअल माध्यम से सिंगल क्लिक से प्रदेश की एक करोड़ 25 लाख बहनों के खाते में लाड़ली बहना योजना की राशि जारी करेंगे। समारोह के लिए जिले में जोर-शोर से तैयारियाँ की जा रही हैं। लाड़ली बहना योजना से हितग्राहियों तथा आमजनों को जोड़ने के लिए जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 6 अगस्त से 9 अगस्त तक लगातार कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस संबंध में कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने बताया कि जिले के सभी नगरीय निकायों में 6 अगस्त से 8 अगस्त तक हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हितग्राही तथा लाड़ली बहना योजना के हितग्राही मुख्यमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए अपने संदेश दर्ज करेंगे। इसके लिए सहायक आयुक्त नगर निगम रीवा श्रीमती रूपाली द्विवेदी को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

कलेक्टर ने बताया कि नगरीय निकायों के साथ-साथ सभी ग्राम पंचायतों में भी धन्यवाद देने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। लाड़ली बहना योजना से संबंधित जागरूकता अभियान के तहत जिले भर में 6 अगस्त को दीवार लेखन किया जाएगा। अभियान के तहत लाड़ली बहना योजना से संबंधित नारे नगरीय निकायों तथा ग्राम पंचायतों के प्रमुख स्थलों पर लिखे जाएंगे। लाड़ली बहना सेना तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ग्रामीण विकास विभाग एवं नगरीय निकायों के सहयोग से इस कार्य को संपन्न करेंगी। इसी तरह 7 अगस्त को सभी नगरीय निकायों तथा ग्राम पंचायतों में लाड़ली बहना योजना पर आधारित चित्रकला एवं रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की जा रही हैं। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को आमजनता के सहयोग एवं भागीदारी से समस्त कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।