बड़ी खबर : महिला ने पुलिस पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप, 8 घंटे 2 बच्चियों समेत बिठाया थाने में

अचानक से रीवा शहर के कोतवाली थाने में एक महिला आरती का थाल सजा फूल – माला लेकर पहुंचती और थाना प्रभारी जेपी पटेल की आरती उतारने लगती हैं। अचानक से ये सब देख थाना प्रभारी जेपी पटेल चौंक उठते हैं और महिला को रोकने का प्रयास करने लगते हैं। कुछ ही देर में पूरी कहानी खुल कर सामने आ जाती है। महिला चोरी के एक मामले में उदासीन कार्यवाई की वजह से तंग आ कर रीवा शहर के कोतवाली थाने में थाना प्रभारी की आरती उतार अपना विरोध दर्ज करने गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस दौरान महिला अनुराधा सोनी, महिला के पति कुलदीप सोनी और उनकी दो जुड़वाँ बच्चियां भी साथ थीं। वायरल वीडियो मंगलवार का बताया जा रहा है।

विंध्य अलर्ट का व्हाट्सप्प चैनल Click Here

विरोध के पीछे की वजह
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुराधा सोनी एक केस में कार्यवाई नहीं होने की वजह से नाराज बताई जा रही हैं। महिला के पति कुलदीप सोनी के मुताबिक उनका परिवार रीवा में ज्वेलरी का दुकान चलाता है और इसी दुकान के एक कर्मचारी पर अपने भाई के साथ मिलकर 20 किलो चांदी की हेराफेरी की शिकायत की थी। जिसे लेकर कुलदीप 2 जनवरी को एएसपी रीवा को आवेदन दे कर कार्यवाई की मांग की थी लेकिन कई दिनों तक केस दर्ज नहीं किया गया। आगे कुलदीप सोनी ने जानकारी दी कि काफी दौड़ धूप के बाद 28 जनवरी को आरोपी अर्पित सोनी और मुकेश सोनी के खिलाफ धारा 408 के तहत केस दर्ज किया गया लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं कि गई। जिसकी वजह से परेशान हो कर यह रास्ता अख्तियार करना पड़ा।

फेसबुक पेज पर मामले का पूरा वीडियो क्लिक हियर

पुलिस पर दुर्व्यवहार का आरोप
आरती की थाल लेकर कोतवाली थाना पहुंची अनुराधा सोनी के मुताबिक चार दिन पहले वो, उनके पति अपनी दो जुड़वां बच्चियों के साथ कोतवाली थाना पहुंची थी और अपना विरोध जताने टीआई की आरती उतारी, उस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने हमारे साथ बदसलूकी की। दोपहर तक़रीबन 12 बजे से रात 8.30 बजे तक थाने में बिठाए रखा। इस दौरान उनकी दोनों बेटियां भूखी थीं, लेकिन वहां मौजूद किसी ने हमारी बात नहीं सुनी। हालांकि थाना प्रभारी जेपी पटेल ने आरोपों से इंकार किया है।

थाना प्रभारी जेपी पटेल ने कहा गया कि उक्त मामले में केस दर्ज कर लिया गया था। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। पुलिस के पास ऐसे ढेरों मामले होते हैं, जिनमें कार्यवाई का प्रयास करती है। कुछ में सफलता नहीं मिल पाती। दोनों पति-पत्नी थाने में बिना पूर्व सूचना के आरती की थाल लेकर पहुंच गए। आरोप निराधार हैं, उनके साथ कोई दुर्व्यवहार नहीं किया गया।

आपके लिए किफ़ायती फ़ोन का कलेक्शन क्लिक हियर

एक नज़र
महिला द्वारा लगाया गया दुर्व्यवहार का आरोप संगीन है और इसकी जाँच होनी चाहिए। चूँकि रीवा का कोतवाली थाना शहरी क्षेत्र में आता है तो ज़ाहिर सी बात है आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित होगा। इसलिए महिला के आरोप के आधार पर कोतवाली थाने के सीसीटीवी खंगालें जाने चाहिए और आरोप सही है या निराधार इसकी पुष्टि होनी चाहिए। हालाँकि जनता के प्रति उदासीन पुलिसिया रबैया और मनमानी कोई नई बात नहीं है लेकिन इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि कई बार पुलिस भी पीड़ित होती है। अब महिला के साथ – साथ सामाजिक कार्यकर्ता और जानता इंतज़ार में बैठी है कि उक्त मामले में कब जाँच होगी और दूध का दूध और पानी का पानी होगा।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।