लाड़ली बहना योजना : शिवराज ने की थी 3 हजार तक करने की घोषणा, सरकार नहीं कर रही विचार

लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाने पर सरकार नहीं कर रही विचार, शिवराज ने की थी 3 हजार तक करने की घोषणा। लाड़ली बहना योजना की किस्त में 250 रुपये की वृद्धि की गई है। इसमें और वृद्धि का फिलहाल कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। तत्कालीन मुख्यमंत्री योजना के तहत प्रदाय की जाने वाली राशि को एक हजार रुपये प्रतिमाह से बढ़ाते हुए तीन हजार रुपये प्रतिमाह तक किए जाने की घोषणा की थी।

विधानसभा में सरकार ने साफ किया है कि लाड़ली बहना योजना में दी जा रही राशि बढ़ाने का फिलहाल कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राशि धीरे-धीरे बढ़ाकर तीन हजार रुपये तक करने की घोषणा की थी पर इसकी समय सीमा बताना संभव नहीं है। महिला एवं बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया ने यह जानकारी रामनिवास रावत के प्रश्न के लिखित उत्तर में दी है।

हर पल की खबर के लिए क्लिक करें और जुड़े व्हाट्सप्प चैनल से

निर्मला भूरिया ने बताया कि लाड़ली बहना योजना की किस्त में 250 रुपये की वृद्धि की गई है। इसमें और वृद्धि का फिलहाल कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। तत्कालीन मुख्यमंत्री योजना के तहत प्रदाय की जाने वाली राशि को एक हजार रुपये प्रतिमाह से बढ़ाते हुए तीन हजार रुपये प्रतिमाह तक किए जाने की घोषणा की थी पर समयसीमा बताया जाना संभव नहीं है। वहीं, झूमा सोलंकी के प्रश्न के उत्तर में महिला एवं बाल विकास मंत्री ने बताया कि 18 से 21 वर्ष की महिलाओं को लाड़ली बहना योजना में सम्मिलित करने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

चुनावी समीक्षा हो या सियासी दांव हो – हर पल की खबर के लिए जुड़ें फेसबुक पेज से

न्यू पेंशन स्कीम में कर्मचारियों के 18,121 करोड़ रुपये जमा
उप मुख्यमंत्री वित्त जगदीश देवड़ा ने सोहन बाल्मिक के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि न्यू पेंशन स्कीम में एक जनवरी 2005 से अब तक पांच लाख 22 हजार 211 अधिकारियों-कर्मचारियों के वेतन से 18 हजार 121 करोड़ रुपये काटकर जमा किए गए हैं। यह राशि ट्रस्टी बैंक में जमा की जाती है। इसका निवेश अलग-अलग संस्थाओं में किया जाता है। जिन कंपनियों में निवेश किया गया है, उनमें से कोई भी दिवालिया या बंद नहीं हुई है।

खबर का असर : प्राचार्य पर आरोप साबित – बच्ची का तो साल बर्बाद हो गया

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।