वनडे विश्व कप 2023 : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रन से हराया

वनडे विश्व कप 2023 में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों से बुरी तरह हराया और जीत का सिलसिला लगातार आठ मैचों तक हो गया। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने धमाकेदार खेल जारी रखा है। जिसके दौरान आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने एक तरफा जीत दर्ज कराइ है। पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली ने शतक जड़े, जिसके दम पर 5 विकेट के नुकसान पर 326 रन का विशाल स्कोर खड़ा हो गया। फिर शुरू हुई रवींद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी जिसने पूरी साउथ अफ्रीका की टीम को महज 83 रन पर ही जमींदोज़ कर 243 रन के बड़े अंतर से मैच को अपने ख़ेमे में कर लिया। भारतीय टीम द्वारा आज के मैच में शानदार शुरुआत की गई, जहाँ रोहित ने 40 जबकि गिल ने 23 रन की पारी खेली। उसके बाद श्रेयस अय्यर ने 77 रन की शानदार पारी खेली तो वहीं बर्थडे बॉय विराट कोहली ने अपने जन्मदिन के अवसर पर फैंस को शतक का उपहार दे दिया। उन्होंने वनडे में 49वां शतक ठोककर एक अलग रिकॉर्ड की बराबरी करी है। भारत ने इन पारियों की बदौलत साउथ अफ्रीका के सामने 327 रन का विशाल लक्ष्य दिया था और साउथ अफ्रीका को बुरी तरह परास्त कर दिया।

एक नज़र
अब तक के मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने 7 में से 6 मैच जीते हैं जबकि भारत ने अपने सातों मैच जीते हैं। ऐसे में साउथ अफ्रीका भारत के विजय रथ को रोकना चाहती है। विश्व कप में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 428, 311, 399, 382 और 357 रन बनाए हैं। मतलब 5 बार 300 से ज्यादा का आंकड़ा पार किया और हर बार अफ्रीकी टीम ने 100 रन से अधिक से जीत दर्ज की है। जिसका सीधा इशारा उसकी बेहतरीन गेंदबाजी की तरफ जाता है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।