विधानसभा अध्यक्ष ने विभिन्न निर्माण कार्यों का किया भूमिपूजन

देवतालाब। विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने आज अपने देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण के दौरान विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सीएम राइज देवतालाब को 45 करोड़ रुपए से बनाए जाने वाले कार्य का भूमिपूजन किया। उन्होंने भक्तनिया मेन रोड पर झिरिया बस्ती से तिवरिंगवां मनबोध सिंह तक खनिज न्यास मद से स्वीकृत 99.13 लाख रुपए की लागत से 1.30 किलोमीटर सड़क, तिवरिगवां उरैहन मेन रोड से तिवरिगवां मनबोध सिंह तक 95.96 लाख रुपए की लागत से 1.30 किलोमीटर की सड़क तथा तिवरिगवां मनबोध सिंह से फौदा तक 87 लाख रुपए की लागत से बनने वाली 1.30 किलोमीटर सड़क का भूमिपूजन किया। विधानसभा अध्यक्ष ने रायपुर-सीतापुर-पन्नी मार्ग में फरहदी मार्ग से नीबी तक 13.76  लाख रूपये की लागत से 2 किलो मीटर सड़क, पटेहरा पलिया 352 के बिगहाई प्लाट तक 4 किलो मीटर सड़क लागत 364.68 लाख रूपये, पुरवा से पुरौनी गौतमान टोला तक 380.33 लाख रूपये के 3.50 किलो मीटर मार्ग तथा कोरगवां से करही तक 98 लाख रूपये की लागत से एक किलो मीटर मार्ग का भूमिपूजन किया।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में श्री गौतम ने कहा कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए मैं कृत संकल्पित हूं। देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में गांव-गांव तक सड़कों का जाल बिछाया गया है ताकि हर गांव का रहवासी सीधे मेन रोड से जुड़ सके। उन्होंने कहा कि मुख्य मार्ग के अलावा टोलों, मोहल्लों के मार्गों का भी सुदृढ़ीकरण किया जा रहा है। श्री गौतम ने कहा कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में सीएम राइज स्कूल की स्थापना एक उपलब्धि है। यह विद्यालय अत्याधुनिक विद्यालय होगा जहाँ छात्रों के लिए छात्रावास की सुविधा के साथ ही वाहन की व्यवस्था भी उपलब्ध रहेगी तथा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए उत्कृष्ट शिक्षक रहेंगे। विधानसभा अध्यक्ष ने आश्वस्त किया कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में विकास व हितग्राहीमूलक कार्यों को कराकर इसे सर्वश्रेष्ठ विधानसभा बनाया जाएगा तथा इसके विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। श्री गौतम ने भरिगवां-करही पहुंच मार्ग तथा पुरवा से पुरैनी पहुंच मार्ग का भूमिपूजन किया। उन्होंने फरेंदी आदिवासी बस्ती से नीवी ग्रेवल रोड के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर सुरेन्द्र सिंह चंदेल, शिवपूजन शुक्ला, अखिलेश सिंह, देवेन्द्र शुक्ला, मध्यप्रदेश विधानसभा के जनसम्पर्क सहायक पुष्पेन्द्र गौतम तथा बड़ी संख्या में स्थानीयजन उपस्थित रहे।

 

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।