पीड़ित परिवारों को 40 लाख रुपए की मुआवजा की जाएगी वितरित

गत वर्ष रीवा जिले और नगर निगम क्षेत्र के कई वार्डों में अफ्रीकन स्वाइन फ्लू से बड़ी संख्या में सुअर संक्रमित हुए थे। शासन के निर्देशों के अनुसार बीमारी ग्रस्त सुअर की मौत पर पशुपालकों को मुआवजा राशि दी गई थी। कई सुअर पालकों द्वारा मुआवजा राशि की माँग के लिए कलेक्ट्रेट गेट के सामने लंबे समय से धरना दिया जा रहा था। जनसम्पर्क एवं पीएचई मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने धरना स्थल पहुंचकर पीड़ित परिवारों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने समझाइश देकर धरना समाप्त कराया। मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि जिन सूकरों की मौत बीमारी से हुई है उनके पालकों को मुआवजा दिया जाएगा। इसके लिए प्रारंभिक तौर पर 40 लाख रुपए मंजूर किए जा रहे हैं। एसडीएम सभी पीडित परिवारों की सूची दो दिवस में तैयार कर उनके बैंक खाता नम्बर तथा आईएफएस कोड के साथ प्रस्तुत करें। पीड़ित परिवारों के बैंक खाते में मुआवजा राशि जारी कर दी जाएगी।

मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि सुअर पालकों की सभी कठिनाईयों का समाधान किया जाएगा। आप सबके कल्याण की सदैव चिंता की गई है। हमारी सरकार आप के कल्याण और विकास में किसी तरह की कोर कसर नहीं छोड़ेगी। इस अवसर पर एडीएम शैलेन्द्र सिंह, एसडीएम हुजूर अनुराग तिवारी, संयुक्त संचालक पशुपालन डॉ राजेश मिश्रा तथा पीड़ित परिवारों के सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।