मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण में 122913 आवेदन हुए दर्ज

निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों के सभी मतदान केन्द्रों में मतदाता सूची का संक्षिप्त पुनरीक्षण किया जा रहा है। इसके लिए मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन दो अगस्त को कर दिया गया। रीवा और मऊगंज जिले की कुल आठ विधानसभा क्षेत्रों में 5 सितम्बर तक मतदाता सूची के संबंध में 122913 आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं। मतदाता सूची के पुनरीक्षण के दौरान नाम जोड़ने तथा पृथक करने के लिए 11 सितम्बर तक आवेदन पत्र दर्ज कर सकते हैं। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन भी किया जा सकता है। जिले के सभी मतदान केन्द्रों में बीएलओ के माध्यम से मतदाता सूची में नाम जोड़ने तथा पृथक करने के आवेदन लिए जा रहे हैं।

इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने बताया कि मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए 5 सितम्बर तक 88065 आवेदन,  नाम पृथक करने के लिए 21874 आवेदन तथा मतदाता के एक मतदान केन्द्र से दूसरे मतदान केन्द्र में जाने के लिए 12974 आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं। मतदाता सूची में नाम शामिल करने के लिए दो अगस्त से पाँच सितम्बर तक विधानसभा क्षेत्र सिरमौर में 9538, विधानसभा क्षेत्र सेमरिया में 9738, विधानसभा क्षेत्र त्योंथर में 10495, विधानसभा क्षेत्र मऊगंज में 12311 तथा विधानसभा क्षेत्र देवतालाब में 10488 आवेदन पत्र दर्ज किए गए हैं। इसी तरह विधानसभा क्षेत्र मनगवां में 12609, विधानसभा क्षेत्र रीवा में 12311 तथा विधानसभा क्षेत्र गुढ़ में 10533 आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी पात्र युवाओं से 11 सितम्बर तक मतदाता सूची में नाम शामिल कराने की अपील की है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।