स्नेह यात्रा में शामिल संतगणों ने जवा विकासखण्ड में किया भ्रमण

रीवा जिले में लगातार 5 दिन स्नेह यात्रा जारी है। शासन के विभिन्न विभागों तथा जन अभियान परिषद के संयुक्त प्रयासों से यात्रा निरंतर आगे बढ़ रही है। जिले में 20 अगस्त को स्नेह यात्रा सिरमौर से शुरू होकर जवा विकासखण्ड के ग्राम पटेहरा पहुंची। यात्रा का नेतृत्व पचमठा के संत श्री ब्राम्हचारी जी महराज तथा चिन्मय मिशन के स्वामी केशवानंद जी सरस्वती कर रहे हैं। पटेहरा के बाद स्नेह यात्रा अतरैला पहुंची। अतरैला पहुंचने पर महिलाओं ने आरती उतार कर संतो का स्वागत किया। अतरैला में आयोजित जनसंवाद में स्वामी केशवानंद ने कहा कि सभी को परस्पर प्रेम और सद्भाव रखना चाहिए। हर व्यक्ति समाज और देश की एकता के लिए योगदान दे। सनातन धर्म हम सबको वसुधैव कुटुम्बकम का मार्ग दिखाता है। इसके बाद स्नेह यात्रा ग्राम रमगढ़वा, बरहुला होती हुई दोपहर पनवार पहुंची। पनवार में महिलाओं और बेटियों ने कलश यात्रा से संतों का स्वागत किया। महिलाओं ने संतों की आरती उतारी तथा उन पर पुष्प वर्षा की। पनवार में जनसंवाद करते हुए ब्राम्हचारी महराज ने कहा कि समाज में प्रेम और सद्भाव होने पर ही सामाजिक व्यवस्था सुचारू रूप से चलेगी।

ग्राम पनवार में स्नेह यात्रा के दौरान समरसता भोज का आयोजन किया गया। भोज में सभी वर्गों के लोग और समुदायों के लोग शामिल हुए। इसके बाद स्नेह यात्रा ग्राम लटियार पहुंची। लटियार में महिलाओं ने मंगल कलशों तथा पुष्पवर्षा से संतो का स्वागत किया। इसके बाद यात्रा ग्राम रामबाग, अदवा तथा बरौली होती हुई विकासखण्ड मुख्यालय जवा पहुंची। जवा में भी जनसंवाद का आयोजन किया गया। यात्रा का नेतृत्व कर रहे संत श्री ब्राम्हचारी जी महराज ने सामाजिक एकता और ईश्वर भक्ति का संदेश दिया। संत श्री केशवानंद जी ने कहा कि ईश्वर की नजर में सभी प्राणी एक हैं। आदि गुरू शंकराचार्य ने सर्व खलविंद ब्राम्हा वाक्य के माध्यम से इसकी पुष्टि की है। समाज में जितना अधिक समरूपता और समन्वय होगा उतना ही वह समाज तेजी से विकास करेगा। प्रेम और भाईचारा बनाए रखे। किसी के प्रति मन में कटुता न पालें। समस्याओं को हल करने के लिए सच्चे मन से प्रयास करें। हर व्यक्ति ईश्वर पर विश्वास रखे और भक्ति तथा सेवा के मार्ग का अनुसरण करे। स्नेह यात्रा में जन अभियान परिषद के संभागीय समन्वयक प्रवीण पाठक, अमित अवस्थी, प्रभारी जनपद सीईओ नागेन्द्र सिंह सहित जनप्रतिनिधि शामिल रहे। स्नेह यात्रा ने जवा में रात्रि विश्राम के बाद स्नेह यात्रा 21 अगस्त को जवा तथा त्योंथर विकासखण्ड के विभिन्न ग्रामों में भ्रमण करेंगी।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।