भीषण सड़क हादसा : जलपान के लिए रुकी थी बसें, 15 की मौत 40 से ज़्यादा घायल

मध्यप्रदेश के सीधी जिले कि बहुचर्चित मोहनिया टनल से तक़रीबन एक किलोमीटर कि दूरी पर भीषण सड़क हादसे में 15 लोगों कि मृत्यु हो गई है जबकि करीब 40 से ज़्यादा लोग घायल हैं। हादसे कि जानकारी लगते ही रीवा – सीधी जिले के आलाअधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और राहत कार्य में जुट गए। हादसे के बाद प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान रात में ही घटना स्थल पर पहुँच गए और जानकारी ली। फिर घायलों से मिलने रीवा मेडिकल कॉलेज पहुंचे। हादसे को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दुःख व्यक्त किया है।

ख़बर विस्तार से
जानकारी के मुताबिक बीते कल सतना में आयोजित कोल जनजाति महाकुम्भ कार्यक्रम ख़त्म होने के बाद तक़रीबन साढ़े 5 बजे रैली में लगी बसें सतना से रामपुर बघेलान और रीवा के रास्ते बाया मोहनिया टनल सीधी जा रही थी। रास्ते में रैली में गए लोगों के लिए जलपान कि व्यवस्था कि गई थी। जिसके लिए तक़रीबन रात 9 बजे तीन बसें टनल से करीब एक किलोमीटर दूर चुरहट थाना अंतर्गत बरखड़ा गांव के पास रुक गई। इसी दौरान पीछे आ रहे तेज रफ़्तार सीमेंट से भरे ट्रक ने तीनों बसों को अपने चपेट में ले लिया। हादसा इतना भयानक था कि टक्कर के बाद दो बसें खाई में जा गिरीं जबकि एक बस सड़क पर ही पलटना खा गई। हादसे के पीछे कि वज़ह ट्रक के टायर का फटना बताया जा रहा है। हादसे के बाद चीख – पुकार मच गई। किसी ने पुलिस को सूचना दी तो कुछ खुद ही घायलों कि मदद में जुट गए।

सीएम शिवराज सिंह चौहान रात में ही पहुंचे घटना स्थल पर
प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रात में ही घटना स्थल पहुँच कर हालात का जायजा लिया और मौजूद अधिकारीयों से हादसे से सम्बंधित जानकारी ली। साथ ही घायलों से मिलने संजय गाँधी अस्पताल रीवा पहुंचे और हर संभव मदद का आश्वासन दिया।
जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 2-2 लाख और साधारण रूप से घायलों को 1-1 लाख रूपए आर्थिक मदद कि घोषणा की है। उनके द्वारा ये भी कहा गया कि मृतकों के आश्रितों को योग्यता अनुसार शासकीय सेवा में भी लिया जा सकता है।

एक नज़र
हादसे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि सीधी में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुःखद है। इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें। प्रशासन घायलों को उपचार उपलब्ध करा रहा है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह समेत अन्य लोगों ने हादसे को लेकर दुःख जताया है।

आपके सुझाव एवं शिकायत का स्वागत है, ख़बर देने के लिए संपर्क करें – +919294525160

वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।