आचार्य नवलेश दीक्षित द्वारा चाकघाट में सुनाई जा रही है श्रीमद् भागवत कथा

चाकघाट। नगर के प्रमुख महिंद्रा टैक्टर एजेंसी संचालक मुन्ना लाल केशरवानी के बॉर्डर रोड स्थित एजेंसी परिसर में श्रीमद् भागवत की पावन कथा हो रही है। जिसमें चित्रकूट धाम के भागवत पीठाधीश्वर आचार्य नवलेश दीक्षित जी के द्वारा भागवत कथा के अनेक मार्मिक प्रसंगों के माध्यम से मानव जीवन के कल्याण हेतु कथाएं कही जा रही हैं।

भागवत कथा के शुभारंभ अवसर पर नगर के प्रमुख मार्गो से होता हुआ कलश यात्रा आकर्षण का केंद्र रहा। आचार्य नवलेश जी के मुखारविंद से प्रस्तुत किए जा रहे श्रीमद् भागवत कथा एवं भारत की सनातन संस्कृति पर दिए जा रहे व्याख्यान को सुनाने के लिए दूर-दूर से भारी संख्या में लोगों का चाकघाट नगर में आगमन हो रहा है। ज्ञातव्य हो कि आचार्य नवलेश दीक्षित जी वर्ष 2007 में पहली बार चाकघाट नगर में कथा वाचन के लिए आए थे तब से इस अंचल के अनेक भक्तों द्वारा श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन कराया जाए चुका है ।आचार्य जी के साथ उनकी संगीत मंडली के द्वारा सुमधुर धुनों से भजन के कार्यक्रम प्रस्तुत किए जा रहे हैं जो लोगों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। भागवत कथा के यजमान दयाशंकर केसरवानी एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती राजकली केसरवानी के साथ उनकी बंधु बांधव व परिवार जन नियमित रूप से भागवत के धार्मिक अनुष्ठान एवं पूजा पाठ संपन्न कर रहें हैं। कार्यक्रम के संयोजक मुन्ना लाल केशरवानी ने समस्त क्षेत्र वासियों से आग्रह किया है आयोजित कार्यक्रम में पधार कर श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण करें। श्रीमद् भागवत कथा का समापन एवं हवन पूजन 24 फरवरी को आयोजित होगा जिसमें श्रद्धालु जनों को आमंत्रित किया गया है। भागवत कथा के इस आयोजन से पूरे नगर का वातावरण भक्तिमय बना हुआ है एवं प्रात:काल से ही मंत्रोच्चारण के साथ पूजा अर्चना किया जा रहा है। आचार्य नवलेश दीक्षित जी ने श्रीमद् भागवत कथा के प्रसंग पर चर्चा करते हुए कहा कि रामायण के प्रसंग जीवन जीने की कला को कल्याणकारी बनाता है तो भागवत कथा व्यक्ति को मृत्यु के भय से दूर कर माननीय कर्तव्यों का बोध कराता है।भागवत कथा स्वयं में भगवानश्री की वाणी है जिसे सुनकर लोगों के जीवन में उत्साह एवं मानवीय संवेदनाओं का निरंतर विस्तार होता है। (राम लखन गुप्त)

आपके सुझाव एवं शिकायत का स्वागत है, साथ ही ख़बर देने के लिए संपर्क करें – +919294525160

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।