विधानसभा अध्यक्ष ने विकास यात्रा में गेरूआरी सेंगरान में किया 143 लाख के निर्माण कार्यों का लोकार्पण

नईगढ़ी। जिले भर में विकास यात्रा लगातार जारी है। नईगढ़ी विकासखण्ड के ग्राम गेरूआरी सेंगरान में आयोजित विकास यात्रा में विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने 143 लाख के निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। इनमें तीन नलजल योजनाएं तथा सड़क का निर्माण शामिल है। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आमजनता को विकास कार्यों से जोड़ने के लिए विकास यात्रा निकाली जा रही है। सरकार ने पूरे क्षेत्र में बिजली, सड़क, सिंचाई तथा अन्य अधोसंरचना विकास के कार्यों के साथ जन कल्याण के कार्य प्राथमिकता से कराए हैं। क्षेत्र की पुरानी बिजली लाईनों को बदलने के लिए निर्माण कार्य का टेण्डर मंजूर हो गया है। अब पुराने 25 किलोवाट क्षमता के ट्रांसफार्मरों के स्थान पर 63 किलोवाट के ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे। नईगढ़ी और देवतालाब में कई सड़कों का निर्माण कराया गया है। देवतालाब से लालगांव के लिए 39 करोड़ की लागत से सड़क बनाई जाएगी। नईगढ़ी शहर में भी सड़क को चौड़ा कर डिवाइडर और अच्छी लाइट सहित सड़क बनेगी। विकास के कार्य में हर व्यक्ति सहयोग करे। समारोह में विधानसभा अध्यक्ष ने कन्या पूजन कर बेटियों का सम्मान किया गया।

आमजनों को विकास कार्यों से जोड़ने के लिए निकाली जा रही है विकास यात्रा – विधानसभा अध्यक्ष

समारोह में जनपद अध्यक्ष श्रीमती ममता तिवारी ने कहा कि मनरेगा में काम करने वाले मजदूरों की मजदूरी तथा संविदाकर्मियों के मानदेय में वृद्धि की जाए। आमजनता की समस्या का समाधान हो। एसडीएम मऊगंज एपी द्विवेदी ने कार्यक्रम में विकास यात्रा के स्वरूप तथा कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ग्राम गेरूआरी में 182 व्यक्तियों को पेंशन योजना का लाभ मिल रहा है तथा 429 परिवारों को खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ दिया जा रहा है। समारोह में लाड़ली लक्ष्मी योजना से तीन हितग्राहियों पेंशन योजना से दो हितग्राहियों तथा मातृ वंदना योजना से दो हितग्राहियों को लाभांवित किया गया। मुख्य अतिथि ने 10 हितग्राहियों को संबल पंजीयन कार्ड प्रदान किए। विकास यात्रा में सरपंच श्रीमती ऋचा सिंह, श्री सुरेन्द्र सिंह चंदेल, श्री शिवपूजन शुक्ला, श्री अखिलेश प्रताप सिंह, जनपद के सीईओ राहुल पाण्डेय तथा बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे। (JS)

आपके सुझाव एवं शिकायत का स्वागत है, साथ ही ख़बर देने के लिए संपर्क करें – +919294525160

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।