सड़क एवं पुल बनने से आवागमन होगा सुगम – विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम

विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में लगातार किये जा रहे सड़क एवं पुल निर्माण कार्यों की कड़ी में आज पथरहा से दुअरा तक बनाने वाले 2.90 किमी सड़क निर्माण कार्य तथा पकड़ियार नदी में बनाये जाने वाले पुल के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। यह कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा 180.05 लाख रूपये से कराया जायेगा। विधानसभा अध्यक्ष ने दो करोड़ 92 लाख रूपये से बनाई जाने वाली खीरी सेमरिया पहुंचमार्ग का भी शिलान्यास किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि समूचे देवतालाब क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाकर गांवों को मुख्य सड़क से जोड़ा जा रहा है। नदी-नालों के पुल-पुलिया बनाकर आवागमन को सुगम बनाने के सभी कार्य प्राथमिकता से करायें जा रहे हैं ताकि कोई भी गांव या कस्बा वर्षाकाल में भी आवागमन की सुविधा से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि सड़कों के बनने से विकास के द्वार खुल जाते हैं। आवागमन सुगम तो हो ही जाता है साथ ही ग्रामवासियों को शहर व कस्बों में आने जाने में कम समय लगता है तथा बीमारी, शिक्षा या अन्य जरूरतों के लिये लोग आसानी से अपने गंतव्य स्थल तक पहुंच सकते हैं। श्री गौतम ने कहा कि विकास का यह क्रम निरंतर जारी रहेगा। आने वाले कुछ ही दिनों में रघुराजगढ़ से रघुनाथगंज तक सड़क एवं दुअरा के स्कूल के पास पुलिया तथा मनिकवार से अमवा तक के मार्ग का डामरीकरण कार्य भी शीघ्र प्रारंभ होगा। उन्होंने कहा कि निर्माण एजेंसी के साथ जब कार्य प्रारंभ हो जाता है तभी सभी कार्यों का भूमिपूजन किया जाता है ताकि कार्य समय सीमा में पूरा हो। उन्होंने निर्माण एजेंसी को पूरी गुणवत्ता के साथ कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये। श्री गौतम ने क्षेत्र वासियों को आश्वस्त किया कि अधोसंरचना निर्माण कार्यों के साथ-साथ हितग्राहीमूलक योजनाओं का क्रियान्वयन कर देवतालाब को विकसित व सुविधा संपन्न विधानसभा क्षेत्र बनाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने विकास की इस गाथा में सभी से सहयोग का आह्वान किया ताकि विकास यात्रा चलती रहे तथा विधानसभा क्षेत्र देवतालाब प्रदेश का सर्वोतम विधानसभा क्षेत्र बने। उन्होंने सेमरिया कुंजबिहारी गांव में खीरी सेमरिया पहुंचमार्ग के भूमिपूजन के दौरान आयोजित सभा में गांव के हनुमान मंदिर के निर्माण व पक्का चबूतरा निर्माण कराये जाने की बात कही।

कार्यक्रम में पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष राहुल गौतम, शिवपूजन शुक्ला, सुरेन्द्र सिंह चंदेल, रामलखन सिंह महगना, अखिलेश सिंह, मोहनलाल तिवारी पुष्पेन्द्र गौतम सहित लोक निर्माण एवं ब्रिाज निर्माण विभाग के अधिकारी तथा पथरहा, मनिकवार, अमवा, सेमरिया कुंजबिहारी, खीरी, दुअरा आदि गांवों के बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे। (JS)

यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें
फेसबुक से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें

आपके सुझाव या शिकायत या ख़बर का स्वागत है, संपर्क करें – 9294525160

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।