30 जनवरी को आयोजित किया जायेगा शहीद दिवस रखा जायेगा 2 मिनट का मौन

स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों की स्मृति में 30 जनवरी को शहीद दिवस आयोजित किया जायेगा। कलेक्टर मनोज पुष्प ने निर्देश दिये हैं कि 30 जनवरी को प्रात: 11 बजे सारे देश में 2 मिनट का मौन रखा जायेगा। उन्होंने बताया कि उन शहीदों की स्मृति में जिन्होंने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपने जीवन का बलिदान दिया है 2 मिनट का मौन रखा जाता है। उन्होंने कहा कि पूर्वान्ह 11 बजे काम तथा गतिविधियां रोककर मौन रखा जाना चाहिए।

कलेक्टर ने कहा कि 2 मिनट का मौन की अवधि शुरू होने पर नगर पालिक निगम द्वारा सायरन बजाकर सूचना दी जाय और 2 मिनट के बाद 11.03 बजे क्लियर सायरन बजाया जाय। सायरन सुनकर सभी व्यक्ति खड़े हो जाय और 2 मिनट का मौन रखें। आमजन भी इसे गंभीरता से लेते हुए अपना काम रोककर 2 मिनट का मौन रखें। शहीद दिवस पूरी गरिमा के साथ मनाया जाय। सभी शैक्षणिक संस्थाओं, सार्वजनिक उपक्रमों में पूर्वान्ह 11 बजे 2 मिनट का मौन रखें। इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम और राष्ट्रीय एकता के बारे में वार्ताएं और भाषा हाईब्रिाड मोड में आयोजित करें।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।