मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण में 25 अगस्त तक 72064 आवेदन हुए दर्ज

निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों के सभी मतदान केन्द्रों में मतदाता सूची का संक्षिप्त पुनरीक्षण किया जा रहा है। इसके लिए मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन दो अगस्त को किया गया है। रीवा और मऊगंज जिले की कुल आठ विधानसभा क्षेत्रों में 25 अगस्त तक मतदाता सूची के संबंध में 72064 आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं। इनमें से 52 हजार 909 आवेदन पत्र मतदाता सूची में नाम शामिल करने के लिए प्राप्त हुए हैं। जिले भर में मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए मतदाता दस्तक अभियान 23 से 25 अगस्त तक चलाया गया। इस अभियान के दौरान बीएलओ द्वारा फार्म 6 में प्राप्त इन आवेदनों को ऑनलाइन दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें – थाना प्रभारी की पत्रकारिता पर अभद्र टिप्पणी से जिले भर में बबाल

इस संबंध में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रेयस गोखले ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार एक अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर रहे सभी युवाओं के नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए शिक्षण संस्थाओं में शिविर लगाए गये तथा अन्य माध्यमों से पात्र व्यक्तियों को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित किया गया। मतदाता सूची में नाम शामिल करने के लिए 2 अगस्त से 25 अगस्त तक विधानसभा क्षेत्र सिरमौर में 5468, विधानसभा क्षेत्र सेमरिया में 6582, विधानसभा क्षेत्र त्योंथर में 5136, विधानसभा क्षेत्र मऊगंज में 7827 तथा विधानसभा क्षेत्र देवतालाब में 6333 आवेदन पत्र दर्ज किए गए हैं। इसी तरह विधानसभा क्षेत्र मनगवां में 7335, विधानसभा क्षेत्र रीवा में 7530 तथा विधानसभा क्षेत्र गुढ़ में 6680 आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।