रीवा और शहडोल संभाग के सभी जिलों में आयुष्मान योजना के तहत लगेंगे शिविर

रीवा और शहडोल संभाग के सभी जिलों में आयुष्मान योजना के तहत पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए शिविर लगाए जाएंगे। इस संबंध में क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य डॉ बीएल मिश्रा ने बताया कि नवागत आयुक्त रीवा द्वारा दिए गए निर्देशों के परिपालन में संभाग के सभी जिलों में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए शिविर लगाए जा रहे हैं। सबसे पहले आदिवासी बस्तियों में 10 से 16 जनवरी तक शिविर लगेंगे। इसके बाद अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति तथा अल्पसंख्यकों की बस्ती में 17 से 22 जनवरी तक शिविर लगाए जाएंगे। जिले के शेष स्थानों में 23 से 29 जनवरी तक शिविर लगाए जाएंगे।

आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए आशा कार्यकर्ताओं तथा रोजगार सहायकों को अधिकृत किया गया है। सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी इन शिविरों के आयोजन के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्र का अलग-अलग कार्यक्रम तत्काल जारी कराकर उसके अनुरूप शिविरों का आयोजन कराएं। आयुष्मान कार्ड बनाने में ग्राम पंचायत सचिव ग्राम रोजगार सहायक तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का सहयोग प्राप्त करें। सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी, एमपीडब्ल्यू, एएनएम, सुपरवाइजर, बीसीएम तथा बीपीएम अपने-अपने सेक्टर के मेडिकल आफीसर के साथ ग्राम के सरपंच, सचिव एवं रोजगार सहायक का सहयोग लेकर पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाएं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला स्तरीय कंट्रोल रूम के माध्यम से इस पूरे अभियान की निगरानी करें तथा प्रतिदिन इस संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

रीवा जिले की 410435 बहनों को जारी हुई लाड़ली बहना की राशि, आपकी आई क्या ?

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।