त्रि-स्तरीय पंचायत उप निर्वाचन हेतु आदर्श आचरण संहिता का पालन सुनिश्चित करायें – जिला निर्वाचन अधिकारी

collector

मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायत उपनिर्वाचन (उत्तरार्ध) का निर्वाचन कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने जिले के राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिन पंचायतों में उपनिर्वाचन हो रहा है वहां आदर्श आचरण संहिता का पालन सुनिश्चित करायें। उल्लेखनीय है कि जिले के त्योंथर जनपद अन्तर्गत गोपाल पुरवा, देउर, घूमा, चुनरी, रजहा, कैथा, कोरोव, डोड किया, बड़ागांव व सूची में तथा जनपद सिरमौर अन्तर्गत हरदुआ व गंगेव के मढ़ीकला पंचायत में पंच पद का निर्वाचन होगा। निर्वाचन के तारतम्य में 11 जनवरी 2024 तक संबंधित क्षेत्र में आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील रहेगी।

निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार आज 15 दिसंबर को प्रात: 10.30 बजे संबंधित ग्राम पंचायत में रिक्त पदों के आरक्षण के संबंध में सूचना के प्रकाशन के साथ ही मतदान केन्द्रों की सूची प्रकाशित की जायेगी। नाम निर्देशन पत्र 22 दिसंबर तक लिये जायेंगे। 23 दिसंबर के नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा होगी तथा 26 दिसंबर अभ्यर्थिता वापस लेने की अंतिम तिथि है। मतदान 5 जनवरी 2024 को होगा।

राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस : एम.पी. ट्रांसकों में ऊर्जा संरक्षण की ली गई शपथ

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।