रेडक्रास सोसायटी द्वारा मऊगंज जिले में हैशटैग कैम्पेन की अभिनव पहल

मऊगंज रेडक्रास सोसायटी द्वारा हैशटैग कैम्पेन का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने किया। इस अवसर पर श्री गौतम ने कहा कि रेडक्रास के माध्यम से लोगों की मदद करने के लिए संस्था, कंपनी, ट्रस्ट तथा समाजसेवियों को जोड़ने का संकल्प है। यह एक नई शुरूआत है। सोशल मीडिया के माध्मय से पूरी दुनिया के लोगों को इससे जोड़ा जाएगा और वह इसका स्कैन करके यह जान पाएंगे कि इसके पीछे संकल्प क्या है। श्री गौतम ने कहा कि दिव्यांग कृष्ण कुमार को ब्राांड एम्बेस्डर बनाया गया है। इसके पीछे यह सोच है कि दृढ़ संकल्प हो तो कुछ भी किया जा सकता है। उनके जज्बे और ध्येय ने दिव्यांग होते हुए भी पूरे संकल्प शक्ति के साथ अपनी मंजिल को पाने का प्रयास किया है। श्री गौतम ने कलेक्टर मऊगंज की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि इस हैशटेग कैम्पेन से रेडक्रास की संकल्पना पूरी होगी और समाजसेवा की भावना को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि मऊगंज क्षेत्र संस्कृति व पर्यटन से भरपूर है। यहाँ ज्ञान, कला, विज्ञान, साहित्य का भण्डार है। इस अभिनव पहल के माध्यम से बीमार, कमजोर व बेसहारा व जरूरतमंद लोगों की मदद के प्रयास होंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधायक मऊगंज श्री प्रदीप पटेल ने कहा कि क्षेत्र के विकास के साथ-साथ रेडक्रास सोसायटी में हर संभव आर्थिक सहयोग करेंगे। उन्होंने सभी के सहयोग की अपेक्षा की और कहा कि आपके सहयोग से ही कार्य में सफलता मिलेगी। इस अवसर पर कलेक्टर अजय श्रीवास्तव ने कहा कि जब मैं कृष्ण कुमार से मिला तो उन्होंने कहा कि मुझे आगे पढ़ना है तो मैंने विचार किया कि इनकी पूरी मदद होनी चाहिए। मैंने इन्हें एक लैपटाप और यूपीएससी की तैयारी के लिए किताबें व गाइड आदि के साथ कोचिंग की व्यवस्था के लिए भी आश्वस्त किया। ऑनलाइन कोचिंग में अधिक धनराशि की आवश्यकता होती है इसलिए बेंगलुरू के कोचिंग इंस्टीट्यूट के संचालक अनुराग शर्मा इन्हें ऑनलाइन फ्री कोचिंग की सुविधा देंगे। मऊगंज जिले में विकास की पर्याप्त संभावनाएं हैं। यह जिला एक नए स्वरूप में दिखेगा जहाँ पुरातात्विक और ऐतिहासिक महत्व के स्थानों का विकास करके सर्वोच्च सुंदर जिला बनाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने इस कार्य में सभी से सहयोग की अपेक्षा की।

इस अवसर पर श्रीमती संतोष सिंह सिसोदिया, रेडक्रास सोसायटी मऊगंज के चेयरमैन प्रदीप सिंह, वाइस चेयरमैन राजेन्द्र मिश्र पयासी, कोषाध्यक्ष प्रमोद सिंह, शिवपूजन शुक्ला, सुरेन्द्र सिंह चंदेल, नईगढ़ी रेडक्रास सोसायटी के वाइस प्रेसिडेंट नृपेन्द्र सिंह पिंटू, उमाशंकर त्रिपाठी, केशव प्रसाद मिश्रा, अनवर खान, जनसम्पर्क सहायक मध्यप्रदेश विधानसभा पुष्पेन्द्र गौतम, डॉ ज्योत्सना द्विवेदी सहित रेडक्रास सोसायटी के सदस्य, महाविद्यालय के प्राध्यापक तथा बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।