कलेक्टर ने रीवा विधानसभा क्षेत्र में लिया मतदाता सूची पुनरीक्षण का जायजा

निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार विधानसभा चुनाव के लिए मतदाता सूची के संशोधन तथा परिवर्तन का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन 2 अगस्त को जिले के सभी मतदान केन्द्रों में कर दिया गया है। मतदाता सूची में फार्म 6 में आवेदन देकर पात्र व्यक्ति 31 अगस्त तक अपने नाम मतदाता सूची में शामिल करा सकते हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने रीवा विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 51, 52, 53 तथा 54 का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने मतदाता सूची के संशोधन एवं परिवर्तन के लिए किये जा रहे कार्यों का जायजा लिया।

कलेक्टर ने मौके पर उपस्थित रजिस्ट्रीकरण अधिकारी तथा बीएलओ को निर्देश देते हुए कहा कि सभी मतदान केन्द्रों में 19 अगस्त एवं 20 अगस्त को विशेष शिविर लगाये जा रहे हैं। इन शिविरों में एक अक्टूबर 2023 की तिथि में 18 साल की आयु पूरा करने वाले सभी युवाओं के फार्म 6 में आवेदन लेकर उनका नाम मतदाता सूची में शामिल कराये। सभी छूटी हुई महिलाओं और बेटियों के नाम भी मतदाता सूची में अनिवार्य रूप से शामिल करायें। बीएलओ को 31 अगस्त के बाद इस बात का प्रमाण पत्र देना है कि उनके मतदान केन्द्र में कोई भी पात्र व्यक्ति मतदाता सूची में शामिल कराने से शेष नहीं है इस लिए घर-घर जाकर छूटे हुए व्यक्तियों का आवेदन लेकर उनका नाम मतदाता सूची में शामिल करायें। कलेक्टर ने मतदान केन्द्र क्रमांक 107, 108 तथा 109 में लगाये गये शिविरों का जायजा लिया। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एस गोकले, नायब तहसीलदार यतीश शुक्ला तथा बीएलओ उपस्थित रहे।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।