जनसुनवाई : सीमांकन कराने, अतिक्रमण हटाने, रास्ता खुलवाने आदि के 150 आवेदन

सहायक कलेक्टर सोनाली देव की अध्यक्षता में आयोजित जनसुनवाई में 150 आवेदन पत्र हुये। अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, डिप्टी कलेक्टर आरके सिन्हा, तहसीलदार शिवशंकर शुक्ला ने भी जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों का निराकरण किया। जनसुनवाई में मुख्य रूप से सीमांकन कराने, अतिक्रमण हटाने, रास्ता खुलवाने, विद्युत देयक में सुधार कराने के आवेदन प्राप्त हुये। जनसुनवाई में संतोष गौतम ने आवेदन दिया कि उनकी ग्राम गौरा में मकान निर्मित है। उसी भूमि के पश्चिमी दिशा में शिवकुमार गौतम ने बेर के 20 पेड़ लगा रखे है। इन बेर के पेड़ों से जहां मकान का नुकसान हो रहा है वहीं खाली भूमि में कोई फसल पैदा नहीं होती न ही कृषि भूमि की जुताई कर पाते। जब भी पेड़ों को काटने की कोशिश करता हूं तो पेड़ नहीं काटने देते जिससे प्रार्थी अपने स्वामित्व की आराजी में कृषि फसल बोने से वंचित हो जाता है। प्रार्थी को प्रति वर्ष 50 हजार का नुकसान हो रहा है। सहायक कलेक्टर ने सेमरिया के तहसीलदार को प्रकरण का निराकरण करने के निर्देश दिये।

Also Read : रीवा में सुजुकी मोटर करेगी ट्रेनीज पद पर भर्ती

काजल गौतम ने आवेदन दिया कि उनकी समग्र आईडी में सिरमौर के ग्राम कपसा के रोजगार सहायक संदीप तिवारी ने पिता का आधार कार्ड व पिता की फोटो जानबूझकर फीड कर दिया। जब रोजगार सहायक से आधार कार्ड व फोटो में सुधार की बात की तो रोजगार सहायक द्वारा रिश्वत की मांग की गयी। आवेदन का निराकरण करने के लिये जनपद के सीईओ को निराकरण करने के निर्देश दिये। उपरहटी वार्ड नंबर 37 प्रधान टोला के राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने सीमांकन कराने का आवेदन दिया। जिवला ग्राम के संतोष दुबे ने विद्युत वितरण केन्द्र द्वारा जारी त्रुटिपूर्ण बिल को निरस्त कर सही देयक का बिल सुधारा जाय। सहायक कलेक्टर ने विद्युत मंडल केडीईई की विद्युत देयक में सुधार करने के निर्देश दिये।

हनुमना के ग्राम मढ़ा रघुवर के आशीष तिवारी ने आवेदन दिया कि सरस्वती शिशु मंदिर एवं ग्राम अटरिया में शारदा शिशु मंदिर में शासन की अनुमति के बिना कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है विद्यालय में क्षतिग्रस्त वाहन लगाये गये है। वाहनों में छात्रों के बैढने की व्यवस्था भी नहीं है। कभी भी वाहनों में आने वाले छात्रों के साथ अनहोनी घटना घट सकती है। आवेदन के निराकरण के लिये जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये गये।

विंध्य अलर्ट समाचार के व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें

रायपुर कर्चुलियान के ग्राम पड़रा के पवन अग्निहोत्री ने आवेदन दिया कि जीवेन्द्र अग्निहोत्री द्वारा सड़क पर मवेशी बांधकर रास्ते को अवरूद्ध किया जा रहा है। तहसीलदार रायपुर कर्चुलियान को शिकायत का निराकरण करने के निर्देश दिये गये। हनुमना के ग्राम अगरही के विश्वनाथ सिंह, फूल कुमार सिंह, मंगलेश्वर सिंह, मुकेश सिंह, सुरजीत सिंह ने आवेदन दिया कि स्वत्व व अधिपत्य की भूमि में झोपड़ी बनाकर कब्जा कर लिया गया है। इसे मुक्त कराया जाय। एसडीएम हनुमना को प्रकरण निराकरण कराने के निर्देश दिये गये।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।