सोशल मीडिया के माध्यम से क्षेत्र में जातिगत मतभेद पैदा करने की कोशिश, संघठनों ने संभाला मोर्चा

दो दिन पूर्व त्योंथर 70 विधायक जी के चल रहे एक साक्षातकार में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा सोशल मीडिआ पर जातिय टिप्पणी की गई। जिसको लेकर कई संगठनों द्वारा इसका विरोध किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए कई संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा सोहागी थाना पहुँच कर आवेदन दिया गया।

खबर विस्तार से
बीते 17 जुलाई को एक न्यूज़ चैनल पर त्योंथर 70 विधायक श्याम लाल द्विवेदी जी का साक्षात्कार चलाया गया। उन्होंने अपने साक्षात्कार में मौजूदा सरकार द्वारा किये गए कार्यों का लेखा – जोखा बताया। इसी साक्षात्कार के कमेंट बॉक्स में किसी सुनील सिंह नाम की आईडी से जातिय उन्माद फ़ैलाने का प्रयास किया गया। उसी आईडी से ब्राह्मण और ठाकुर के बीच कई अपशब्द लिखे गए। सामाजिक संगठनों का कहना है कि ऐसे शब्दों का प्रयोग सामजिक शांति के लिए घातक है। ऐसी अभद्र भाषा जिसमें ठाकुर जाति का नाम लेते हुए ब्राह्मण जाति पर टिपण्णी की जा रही का उद्देश्य सिर्फ लोगों के बीच जहर घोलना है। मामले की गंभीरता को देखते हुए कल बीते दिनांक 18 जुलाई को राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के ब्लॉक मीडिया प्रभारी ब्रहमानंद त्रिपाठी जी द्वारा संघ के उच्च पदाधिकारियों से चर्चा कर उक्त मामलें में ठोस कदम उठाने का फैसला लिया गया। मामले में क्षेत्रीय युवाओ और संगठनों ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए प्राथमिकी दर्ज कराने की सलाह दी। जिसके बाद कल बीते दिनांक को युवा समाजसेवी और नेता धर्मेश शुक्ला जी, राष्ट्र रक्षा जिला निर्माण मंच के अध्यक्ष डा० कृपाशंकर शुक्ला जी, चंद्रशेखर आज़ाद फ़ौज युवा संगठन के अध्यक्ष आजाद अनिकेत मिश्र जी, संघ के संजय तिवारी जी, विंध्य ब्राह्मण संघ के अध्यक्ष चन्द्र किरण मिश्र जी समेत अन्य सामजिक संगठनों के साथ सोहागी थाने में उक्त आईडी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई और सबूत के साथ आवेदन दिया गया। साथ ही मामले में प्रशासन को 7 दिन का समय दिया गया है आरोपी पर कार्यवाई के लिए।

एक नज़र
उक्त मामले को लेकर युवा समाजसेवी धर्मेश शुक्ला जी का कहना है कि हम सब एक हैं और हमें एक जुट होकर रहना चाहिए। ऐसे अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाला व्यक्ति समाज का दुश्मन है और ऐसे व्यक्ति पर सम्बंधित समाज को या पंचायत को स्वयं संज्ञान लेकर उचित कार्यवाई करनी चाहिए। हमें प्रशासन से उम्मीद है कि सम्बंधित मामले में जल्द कार्यवाई कर ऐसे लोगों पर नकेल कसेगी।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।