प्रयागराज छावनी में तब्‍दील, चप्‍पे-चप्‍पे पर पुल‍िस : अतीक – अशरफ की गोली मारकर हत्या

उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस रिमांड पर प्रयागराज लाये गए अतीक अहमद और अशरफ अहमद की शनिवार रात काल्विन अस्पताल के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक दोनों को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए काल्विन अस्पताल ले जाया जा रहा था। उसी समय 10 फायर किए गए। अतीक की कनपटी पर पिस्टल सटाकर एक गोली मारी गई। अज्ञात वाहनों से आए हमलावरों ने सनसनीखेज हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आत्मसमर्पण कर दिया। घटना के बाद जिले की सीमा को सील कर दिया गया है और मौके पर आरएएफ को भी बुला लिया गया। सूत्रों की माने तो वारदात में ANI के पत्रकार को भी चोटें आई हैं और मान सिंह नाम के सिपाही को भी गोली लगी है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सतर्कता बरतने के दिए निर्देश
हादसे के तुरंत बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को मामले में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। जानकारी के अनुसार आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी ना हो, इसका ध्यान रखने को भी कहा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रदेश में शांति व्यवस्था बनी रहनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने जनता से भी अपील की है कि किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सियासतदारी
अतीक – अशरफ हत्या मामले में मायावती ने कहा- सुप्रीम कोर्ट स्वयं संज्ञान लेकर करे कार्रवाई। मायावती ने रविवार सुबह ट्वीट कर कहा है कि, गुजरात जेल से अतीक अहमद और बरेली जेल से लाए गए उनके भाई अशरफ की प्रयागराज में कल रात पुलिस हिरासत में ही खुलेआम गोली मारकर हुई हत्या, उमेश पाल जघन्य हत्याकाण्ड की तरह ही, यूपी सरकार की कानून-व्यवस्था व उसकी कार्यप्रणाली पर अनेकों गंभीर प्रश्नचिन्ह खड़े करती है।

अतीक हत्याकांड पर अखिलेश यादव ने भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने ने अपने ट्विटर पर लिखा की, उप्र में अपराध की पराकाष्ठा हो गयी है और अपराधियों के हौसले बुलंद है। जब पुलिस के सुरक्षा घेरे के बीच सरेआम गोलीबारी करके किसीकी हत्या की जा सकती है तो आम जनता की सुरक्षा का क्या। इससे जनता के बीच भय का वातावरण बन रहा है, ऐसा लगता है कुछ लोग जानबूझकर ऐसा वातावरण बना रहे हैं।

अतीक के वकील ने दी जानकारी
माफिया अतीक अहमद के वकील विजय मिश्र ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि घटना मेरे सामने हुई है। अतीक और अशरफ मेडिकल चेकअप के लिए मोतीलाल नेहरू मंडलीय चिकित्सालय लाए गए थे। पुलिस की गाड़ी से उतरकर 10 कदम ही चलते थे, तभी उनके ऊपर हमला कर दिया गया। हमलावर मीडियाकर्मी बनकर आए थे। उन्होंने पास से गोली मारी है।

वारदात के बाद यूपी में धारा 144 लागू है। कड़ी सुरक्षा के बीच आज होगा अतीक – अशरफ का पोस्टमार्टम, प्रयागराज में इंटरनेट सेवायें बंद – सूत्र

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।