समाजसेवा कारण बना जेल जाने का, छूटते ही चौगुनी स्पीड से शुरू कर दी जन सेवा

त्योंथर। अरुण गौतम कमांडो रीवा जिले में सक्रिय राजनीति का वो नाम हैं, जो राजनीति से तो खुद को दूर रखते हैं फिर भी मौजूदा राजनीति का अहम हिस्सा बन गए हैं। तकरीबन 5 महीने पहले त्योंथर के अमाँव चिल्ला में बिजली विभाग से कथित तौर पर हुई मारपीट को आधार बना कर कमांडो अरुण गौतम को जेल भेज दिया गया और उसके कुछ दिन बाद पुराने प्रकरणो को आधार बना कर रासुका की कार्यवाही कर दी गई। जिससे क्षेत्र के कई समाजसेवी एवं पूर्व सैनिक संगठन कमांडो परिवार के साथ खड़े हो गये। लगातार संघर्ष के बाद न्यायलय ने जमानत याचिका पर सुनवाई कर मुचलके पर रिहा करने का आदेश दिया। कमांडो अरुण गौतम को 22 जनवरी को रिहा कर दिया गया जहाँ जेल के बाहर सैकड़ों समर्थक उनका इंतजार कर रहे थे। जेल से निकलते ही कमांडो अरुण गौतम ने फिर एक बार ताबड़ तोड़ जनसंपर्क शुरू कर दिया है। जैसा कि कमांडो अरुण गौतम ने कहा, लोगों के बीच एक नए अनुभव और गर्मजोशी के साथ वो फिर मैदान में हैं।

कमांडो अरुण गौतम जी ने अपने एक भाषण में कहा कि, मैं वही कमांडो अरुण गौतम हूँ , मैं रुकने वाला नहीं हूँ, मैं झुकने वाला नहीं हूँ, जेल जा कर मैंने सीख लिया कि समाज सेवा हमें वो शक्ति प्रदान करती है जो किसी और काम में नहीं मिलती। कमांडो ने आगे कहा मैं खुद ना गलत करूँगा ना किसी को करने दूँगा ये मेरा वादा है, मेरी मातृभूमि से मेरे देश से।

कमांडो कि बढ़ती लोकप्रियता ने राजनैतिक गलीयारे में खलबली मचा रखी है। त्योंथर की पहली पंचायत सरुई ग्राम पंचायत में कल बीते दिनांक कमांडो अरुण गौतम के सम्मान में भंडारे का आयोजन आदिवासी समाज एवं अन्य ग्रामीणों ने मिल कर किया। आयोजन में आदिवासी समुदाय की महिलाओ ने बढ – चढ़ कर हिस्सा लिया। महिलाओ नें कमांडो को अपना लाल बताते हुए बिरसा मुंडा का दूसरा जन्म दूसरा रूप कह डाला और कहा कि जिस तरह बिरसा मुंडा हमारे लिए भगवान है उसी तरह से कमांडो भी हमारे लिए भगवान के समान हैं। हम गरीबों के हक की बात बोलने और उनको दिलाने के लिए लड़ने वाला कमांडो के अलावा कोई नहीं है। एकत्र हुए भीड ने कमांडो से राजनीति में कदम रखने का भी आग्रह किया लेकिन जनता के इस सवाल पर कमांडो मौन रहे। अब देखना यह है की कमांडो अरुण गौतम के लिए जनता का यह स्नेह और समर्थन कौन सा रुख लेता है। लेकिन सूत्रों की माने तो राजनैतिक पार्टियों में कमांडो के नाम की चर्चा जोरो पर है और आगामी चुनाव में यह नाम बेहद प्रभावशाली साबित हो सकता है।
(ब्रहमानंद त्रिपाठी “बिन्नू”)

आपके सुझाव और शिकायत का स्वागत है, खबर देने या विज्ञापन के लिए संपर्क करें – +91 9294525160

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।