ख़बर जरा हटके : जनसुनवाई के माध्यम से अवैध कब्जे से मुक्त हुआ हैण्डपंप

गंगेव। आमजनता के आवेदनों के मौके पर निराकरण के लिए कलेक्ट्रेट सभागार तथा जिले के अन्य कार्यालयों में प्रत्येक मंगलवार को प्रात: 11 बजे से जनसुनवाई का आयोजन किया जाता है। जनसुनवाई से आमजनता की कई समस्याओं का त्वरित निराकरण हो रहा है। विकासखण्ड गंगेव के ग्राम देवास में तुलसीदास द्विवेदी ने सार्वजनिक हैण्डपंप में सबमर्सिवल पंप डालकर उसमें अवैध कब्जा कर लिया था। वह हैण्डपंप का निजी रूप में सिंचाई के लिए उपयोग कर रहा था। जिसके कारण आसपास के 50 से अधिक घरों के निवासी हैण्डपंप का उपयोग करने से वंचित थे। गांव के जागरूक नागरिक रमेश द्विवेदी ने जनसुनवाई में जाकर शासकीय हैण्डपंप से अवैध कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया। आवेदन पत्र कार्यवाही के लिए कार्यपालन यंत्री पीएचई को भेजा गया लेकिन सात दिनों में हैण्डपंप से अवैध कब्जा नहीं हट पाया। आवेदक रमेश द्विवेदी ने पुन: जनसुनवाई में आकर हैण्डपंप से अवैध कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया। जनसुनवाई करते हुए अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री ने कार्यपालन यंत्री पीएचई शरद सिंह को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

जनसुनवाई में अपर कलेक्टर के दिये गये निर्देशों पर पीएचई विभाग हरकत में आया। गंगेव विकासखण्ड के सहायक यंत्री एसके श्रीवास्तव ने मौके पर जाकर कार्यवाही की। उन्होंने सबमर्सिवल हैण्डपंप से निकलवाकर जप्त किया तथा उसमें पुन: हैण्डपंप लगवाया अब ग्रामवासियों के उपयोग के लिए हैण्डपंप उपलब्ध है। हैण्डपंप पर किया गया अवैध कब्जा हटाया जा चुका है। जनसुनवाई के माध्यम से ग्रामवासियों को उपयोग के लिए पुन: हैण्डपंप प्राप्त हुआ। (JS)

आपके सुझाव और शिकायत का स्वागत है, खबर देने या विज्ञापन के लिए संपर्क करें – +91 9294525160

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।