21 साल की बेटियों को भी मिलेगा लाड़ली बहना योजना का लाभ – मुख्यमंत्री

प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शहडोल जिले की लाड़ली बहना योजना की लगभग 1लाख 87 हजार 220 लाडली बहनों के बैंको खातों में 1 हजार रूपये की राशि अंतरित की। इस अवसर पर जबलपुर में आयोजित मुख्य समारोह से वर्चुअली सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश की बहनों की खुशहाली के आज प्रदेश की लाडली बहनों के खाते में 1 हजार रूपये की राशि अंतरित कर रहा हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि धनराशि की व्यवस्था होने पर इस राशि को धीरे-धीरे 3000 रूपये तक बढाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले 23 वर्ष की आयु वर्ग की महिलाओं को इस योजना का लाभ दिये जाने की पात्रता थी अब इस योजना में 21 वर्ष की महिलाओं को लाडली बहना योजना का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लाड़ली बहना योजना सेे प्रदेश की महिलाओं की छोटी-छोटी जरूरते पूरी होगी इसके लिये किसी से पैसे मागने की जरूरत नही होगी और लाडली बहनों की आर्थिक हालत सुधरेगी। उन्होंने कहा कि अभी लाडली बहना योजना बनाई गई है और ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में लाडली बहना सेना भी बनाई जाएगी जो मध्यप्रदेश शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ दिलाएगी और अन्याय एवं शोषण के खिलाफ भी लडे़गी। इस अवसर विधायक जयसिंहनगर श्री जयसिंह मरावी ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार मध्यप्रदेश में अभिनव योजनाएं संचालित कर रही है, लाड़ली बहना योजना एक अभिनव योजना है इससे मध्यप्रदेश की लाडली बहनों की जीवन में खुशहाली आएगी। समारोह को जिला योजना समिति के सदस्य श्री कमल प्रताप सिंह ने भी सम्बोधित किया।

इस अवसर शहडोल जिले के संभागीय मुख्याल शहडोल एवं ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित किये गये। आज शहडोल जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में उत्साह का वातावरण था, लाडली बहनों ने उनके बैंके खाते में 1 हजार रूप्ये की आने की खुशी में गांव में रंगोली बनाकर , दीप प्रज्वलित कर, मंगलगीत गाये और परंपरागत लोक नृत्य भी किये। इस अवसर आतिशबाजी भी लाडली बहनों द्वारा की गई। संभागीय मुख्यालय शहडोल में आयेाजित मुख्य कार्यक्रम में कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य, पार्षद श्री राकेश सोनी, समाजसेवी श्री संतोष लोहानी, सुभाष सोनी, श्री संजीव प्रताप सिंह सहित काफी संख्या में लाडली बहनाएं एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थें। कार्यक्रम का संचालन जन अभियान परिषद के श्री विवेक पाण्डेय ने किया।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।