रीवा कलेक्ट्रेट में साप्ताहिक जनसुनवाई में अपर कलेक्टर ने 66 आवेदन पत्रों को सुना, विभागीय अधिकारियों को निराकरण के दिए निर्देश

अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री तथा डिप्टी कलेक्टर संजीव पाण्डेय ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जन सुनवाई में आमजनता से प्राप्त 66 आवेदन पत्रों में सुनवाई की। अपर कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी जन सुनवाई के आवेदन पत्रों का संवेदनशीलता से निराकरण कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। जन सुनवाई में दिव्यांग विनोद सेन ने ग्राम मछिगवां के हैण्डपंप में राइजर पाइप बढ़ाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री पीएचई को तीन दिवस में हैण्डपंप में राइजर पाइप बढ़ाने के निर्देश दिए। कलुआ यादव निवासी ग्राम पाड़र ने जमीन के सीमांकन एवं अवैध कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार मऊगंज को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिए।

जन सुनवाई में सुभाष पाण्डेय निवासी ग्राम सूरा ने नहर निर्माण के भूअर्जन की राशि भुगतान करने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री जल संसाधन क्योटी संभाग को आवेदन पत्र में कार्यवाही के निर्देश दिए। रामफल निवासी ग्राम बरहदी ने आम रास्ते से अवैध कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार रायपुर कर्चुलियान को मौके पर जाकर कार्यवाही के निर्देश दिए। रजा मोहम्मद निवासी ग्राम पड़ुआ ने शासकीय हैण्डपंप में अवैध रूप से सबमर्सिबल पंप लगाकर किए गए कब्जे को हटाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री पीएचई को प्रकरण में एफआईआर दर्ज कराने तथा हैण्डपंप से अवैध कब्जा हटाने की कार्यवाही के निर्देश दिए। नीलेश कोल निवासी डीहा ने प्रधानमंत्री आवास के लिए दी गई जमीन से अवैध कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार मनगवां को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिए। जन सुनवाई में उपचार सहायता पेंशन प्रकरण अनुकंपा नियुक्ति तथा अन्य आवेदनों पर सुनवाई की गई। (JS)

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।