प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग उन्नयन योजना के तहत रिसोर्स पर्सन के चयन के लिए आवेदन आज तक आमंत्रित

प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग उन्नयन योजना के तहत माइक्रो फूड प्रोसेसिंग उद्यमियों को सुविधा देने के लिए रिसोर्स पर्सन का चयन किया जाएगा। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 सितम्बर निर्धारित की गई है। आवेदन पत्र कर्यालयीन समय में सहायक संचालक उद्यान कार्यालय से प्राप्त किए जा सकते हैं। आवेदन पत्र आवश्यक दस्तावेजों के साथ 21 सितम्बर तक कार्यालयीन समय में ऑफलाइन जमा किए जाएंगे। इस संबंध में सहायक संचालक उद्यान योगेश पाठक ने बताया कि रिसोर्स पर्सन के चयन के लिए योग्यता एवं वरीयता निर्धारित की गई है। रिसोर्स पर्सन के रूप में आवेदक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फूड टेक्टनालॉजी में डिप्लोमा अथवा डिग्रीधारी होना चाहिए तथा उसे संबंधित क्षेत्र में कार्य करने का अनुभव हो। रिसोर्स पर्सन के चयन के लिए आवेदक को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एग्रीकल्चर में डिग्री तथा फूड टेक्नालॉजी एवं डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने का अनुभव हो।

सहायक संचालक ने बताया कि रिसोर्स पर्सन द्वारा एकल उद्योगों एवं समूहों को डीपीआर तैयार कराने तथा बैंक से ऋण लेने में उनकी सहायता की जाएगी। रिसोर्स पर्सन द्वारा खाद्य मानकों, उद्योगों के आधार, जीएसटी सहित आवश्यक पंजीकरण एवं लाइसेंस प्राप्त करने में सहायता की जाएगी। रिसोर्स पर्सन को प्रति लाभार्थी सहायता उपलब्ध कराने पर 20 हजार रुपए का भुगतान किया जाएगा। रिसोर्स पर्सन को लाभार्थी का बैंक ऋण स्वीकृत होने पर निर्धारित राशि का 50 प्रतिशत राशि का भुगतान किया जाएगा। शेष 50 प्रतिशत राशि का भुगतान लाभार्थी के उद्योग का जीएसटी एवं आधार पंजीकरण प्राप्त होने, एफएएसएआई मानकों के अनुपालन परियोजना के लागू होने तथा प्रशिक्षण प्रदान करने के पश्चात किया जाएगा।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।