चोरों के बढ़ते आतंक, जुआ, शराब और नशीले कारोबार में बैकुंठपुर अव्वल – सूत्रों

रीवा जिले के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र में चोरों का दबदबा कुछ इस कदर कहर बन कर बरस रहा कि पुलिस पर तमाशबीन बनकर बैठे रहने का आरोप लगने लगा है। सूत्रों की माने तो बैकुंठपुर थाने की पुलिस के थाना परिसर तक सीमित रहने की वजह से चोरी की घटनाओं में लगातार इजाफा, लोगों के लिए परेशानी और चिंता का कारण बन गई है। एक ही रात में 4 से अधिक स्थानों पर चोरी की घटनाओं ने थाने की पुलिस के नाकारापन को जगजाहिर कर दिया है। सूत्रों ने बताया कि थाना प्रभारी की भूमिका केवल मैनेज करने वाले मामलों पर ज्यादा रहती है इसलिए अपराधियों ने यहां अपना डंका बजा लिया है। आए दिन चोरी की घटनाएं सामने आने के कारण स्थानीय लोगों में भय फैलता जा रहा है। ऐसा लगता है जैसे कि रीवा जिले में बैकुंठपुर को अपराधियों के लिए फ्री हैंड कर दिया गया है।

चोरों के बढ़ते आतंक से बैकुंठपुर पुलिस पर 
जब पुलिस निकम्मी हो जाए तो अपराधी अपने कारनामों का डंका बजाने में हमेशा सफल होते हैं। कुछ इसी तरह के हालात बैकुंठपुर थाने के बन चुके हैं। इस थाने में टीआई जरूर है लेकिन अपराधियों पर नियंत्रण रखने की क्षमता उनके पास नहीं है इसलिए यहां पर चोर उचक्कों का बोलबाला हो गया है। सूत्र बताते हैं कि बैकुंठपुर क्षेत्र को अपराधियों के लिए फ्री हैंड छोड़ दिया गया है क्योंकि यहां के पुलिस शायद अब किसी और काम में व्यस्त है।

जुआ शराब और नशीले कारोबार में बैकुंठपुर अव्वल
यूं तो पूरे रीवा जिले में अपराधियों का रैकेट तेजी से आगे बढ़ता जा रहा है लेकिन बैकुंठपुर में हालात पूरी तरह से अपराधियों के नियंत्रण में हो गए है। यही वजह है कि चोरी की घटनाओं पर पुलिस तमाशा देखने के अलावा कोई काम नहीं करती है। सूत्रों ने बताया कि बैकुंठपुर पुलिस के लापरवाही के कारण इस क्षेत्र में नशे का कारोबार भी तेजी से फैलता जा रहा है। नशीला कारोबार करने वाले अपराधियों को पुलिस का खुला संरक्षण प्राप्त है।

यदि पुलिस अधीक्षक ने नहीं किया गौर तो तबाह हो जाएगा बैकुंठपुर
पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह की कार्यशैली पुलिस अधीक्षकों से बहुत अलग है। वह हर क्षेत्र में पुलिस की छवि को बेहतर बनाने के लिए दिन रात काम करते हैं लेकिन अफसोस बैकुंठपुर थाना प्रभारी जैसे लापरवाह थाना प्रभारियों के कारण पुलिस अधीक्षक की मेहनत पर पानी फिर जाता है। यदि पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने जल्द ही नियंत्रण नहीं किया तो अपराधियों के लिए पूरे रीवा जिले में बैकुंठपुर सबसे सुरक्षित ठिकाना बन जाएगा। आम जनता को अमन चैन से रहने के लिए पुलिस की सक्रियता जरूरी है जो फिलहाल बैकुंठपुर थाना पुलिस एक्शन में नजर नहीं आती है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।