विधानसभा निर्वाचन 2023 : प्रशिक्षण स्थल में व्यवस्थायें सुनिश्चित कराने के निर्देश

विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिये मतदान कर्मियों को दिये जाने वाले प्रशिक्षण स्थल में सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने निर्देश दिये हैं कि प्रत्येक प्रशिक्षण स्थल में रिटर्निंग अधिकारी प्रशिक्षण व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। जिन प्रशिक्षण स्थल में फर्नीचर की अतिरिक्त आवश्यकता है वहां व्यवस्था सुनिश्चित करायें। मुख्य कार्यपालन अधिकारी संबंधित जनपद पंचायत जो जिस विधानसभा में है वह निर्धारित प्रशिक्षण स्थल के प्रत्येक निर्धारित कक्ष में स्मार्ट टी.व्ही./प्रोजेक्टर, कम्प्यूटर, माउस,  एवं बोर्ड की व्यवस्था करेंगे इसी प्रकार संबंधित तहसीलदार संबंधित तहसील जो जिस विधानसभा में है अपने विधानसभा के प्रशिक्षण स्थल में जनसेट, माइक, साउंडबाक्स ईव्हीएमव्हीव्ही पैट प्रशिक्षण सामग्री का थैला की व्यवस्था करेंगे और अपनी ही अभिरक्षा में सुरक्षित रखेंगे।

उन्होंने निर्देश दिये है कि मास्टर ट्रेनर्स विधानसभावार नियुक्ति ड¬ूटी आदेश के अनुसार प्रशिक्षण स्थल में प्रशिक्षण देंगे। नोडल अधिकारी ईव्हीएम/व्हीव्ही पैट प्रशिक्षण स्थल में ईव्हीएम के अपने दो मास्टर ट्रेनर प्रत्येक प्रशिक्षण स्थल में उपस्थित रखेंगे। चयनित प्रशिक्षण स्थल में संस्था प्रमुख स्वच्छता, पेयजल व्यवस्था, कक्ष में प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे तथा नोडल अधिकारी वाहन व्यवस्था, आवश्यकता होने पर मास्टर ट्रेनर को रीवा के बाहर की विधानसभा में प्रशिक्षण देने जाने हेतु वाहन उपलब्ध कराएंगे।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।