प्रचार वाहन से मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए किया जा रहा जागरूक

file

अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 के दौरान मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने एवं फोटो निर्वाचक नामावली के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के अन्तर्गत नवीन एवं युवा मतदाताओं को जिनकी आयु 18 वर्ष की पूर्ण हो चुकी है या एक अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण हो जायेगी। ऐसे नवीन मतदाताओं को अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने हेतु और अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करने हेतु तथा स्वीप गतिविधियों के लिए प्रत्येक विधानसभा में जागरूकता वाहन भेजे गये हैं। रीवा जिले में शत-प्रतिशत मतदाताओं को मतदान करने के लिए 8 मतदाता जागरूकता वाहन भेजे गये हैं।

यह भी देखें :- उपेक्षित हैं त्योंथर के अड़गड़नाथ – खास रिपोर्ट

अपर कलेक्टर ने कहा कि उपरोक्त जागरूकता वाहनों से 31 अगस्त तक विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत रूट चार्ट तैयार कर जागरूकता वाहनों के माध्यम से प्रचार-प्रसार का अभियान चलाया जाय। जागरूकता वाहन के साथ पथ प्रदर्शक के रूप में एक जिम्मेदार कर्मचारी एवं नायब तहसीलदार को प्रभारी अधिकारी के रूप में डियूटी लगायी जाय। जागरूकता वाहन का भ्रमण कार्यक्रम तैयार कर प्रचार-प्रसार कराया जाय।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।