राजनीतिक ख़ेमे में बढ़ रही सुगबुगाहट : मधुकर द्विवेदी का त्योंथर क्षेत्र में सघन जनसंपर्क जारी

त्योंथर 70। ख्यातिलब्ध वरिष्ठ पत्रकार, चिंतक तथा विचारक श्री मधुकर द्विवेदी त्योंथर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र का सघन दौरा कर रहे हैं। इस दौरान वे लोगों से आत्मीयता के साथ मिलते हैं, प्रेम, सद्भाव व भाईचारे की बातें करते हैं तथा लोकतंत्र में वोट का क्या महत्व होता है, मतदाताओं को इस बारे में जानकारी देते हैं। श्री द्विवेदी जहां भी जाते हैं, उनसे मिलने के लिए लोगों का तांता लग जाता है। वे अमीर-गरीब सभी से समभाव से मिलते हैं, सभी का कुशल क्षेम जानते हैं। वे जिस भी गांव में जाते हैं, ग्रामवासियों में खुशी का वातावरण बन जाता है। वे न तो किसी व्यक्ति की आलोचना करते हैं और न किसी राजनैतिक पार्टी की। वे ग्रामवासियों को समझाते हैं कि आप लोग आपस में प्रेमपूर्वक रहिए, छोटे-मोटे विवाद को लेकर थाना व कोर्ट-कचहरी जाकर समय व धन मत बर्बाद कीजिए। ऐसे मामले आपस में मिल बैठकर समझदारी के साथ सुलझा लीजिए।

श्री द्विवेदी जी लोगों को यह भी बताते हैं कि लोकतंत्र में आपके एक वोट का कितना महत्व होता है, आपका वोट कितना मूल्यवान है, इसलिए आप अपने मत का प्रयोग बहुत सोच समझकर विवेकपूर्वक करें। वे इस बात पर विशेष जोर देते हैं कि आपका वोट अमूल्य है इसलिए ऐसे उम्मीदवार को, चाहे वह किसी भी पार्टी का हो, यदि आपको प्रलोभन देता है अथवा दारू-मुर्गा या कुछ पैसा देकर आपके वोट को खरीदना चाहता है, तो आप उसे कतई वोट न दें, उसका बहिष्कार कर दें। श्री द्विवेदी जी लोगों से बड़ी साफगोई के साथ कहते हैं जो व्यक्ति दारू-मुर्गा, साड़ी, कंबल और पैसा बांटकर चुनाव जीतेगा, वह कभी भी जनता की सेवा नहीं करेगा, वह तो जनता की भलाई के लिए सरकार द्वारा दिए जाने वाले धन को पांच साल तक लूटेगा और अपना घर भरेगा।

श्री मधुकर द्विवेदी जी लोगों से इस बात का आग्रह करते हैं कि आगामी विधान सभा चुनाव में आप नैतिक, सुयोग्य, प्रबुद्ध एवं ईमानदार और बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य कराने वाले व्यक्ति को ही चुनकर विधान सभा में भेजें। अगर आपने जाति, धर्म, मज़हब, ऊंच-नीच, अगड़ा-पिछड़ा, छोटा-बड़ा, जैसी संकीर्ण मानसिकता में उलझकर गलत व्यक्ति का चयन किया तो त्योंथर कभी समुचित विकास नहीं कर पाएगा। श्री मधुकर द्विवेदी त्योंथर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव मैदान में आने की अपनी मंशा को भी लोगों के बीच प्रगट करते हैं और लोगों से राय भी लेते हैं, जनता के विचार जानते हैं। बहरहाल, श्री मधुकर द्विवेदी को त्योंथर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न स्थानों में अच्छा खासा जनसमर्थन मिल रहा है और लोग उनसे दिल से जुड़ रहे हैं।

यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें
फेसबुक से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें

आपके सुझाव और शिकायत का स्वागत है, खबर देने या विज्ञापन के लिए संपर्क करें – +91 9294525160

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।