जल गंगा संवर्धन अभियान से प्राचीन जल स्त्रोतों को मिल रहा नया जीवन

जिले भर में जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत जल स्त्रोतों की साफ-सफाई और जीर्णोद्धार का कार्य किया जा रहा है। ग्रामीण विकास विभाग द्वारा मनरेगा एवं अन्य मदों तथा जन सहयोग से जल संरक्षण और संवर्धन के कार्य किए जा रहे हैं। आमजनता के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों द्वारा इनमें अपनी भागीदारी निभाई जा रही है। जल गंगा संवर्धन अभियान से पुराने कूप, बावड़ी तथा तालाबों को नया जीवन मिल रहा है। तालाबों की साफ-सफाई और गहरीकरण के कार्य पूरे जिले में किए जा रहे हैं। गुढ़ विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम पंचायत बंधवा के मदनुआ तालाब का विधायक गुढ़ श्री नागेन्द्र सिंह ने भ्रमण किया तथा जल संरक्षण संवर्धन कार्यक्रम में शामिल हुए।

हनुमना जनपद के ग्राम पंचायत पांती मिश्रान में आयोजित कार्यक्रम में विधायक मऊगंज श्री प्रदीप पटेल ने सहभागिता निभाई। इसी क्रम में सूती पंचायत में लोनी नदी पर बनाए जा रहे चेक डैम कार्य का निरीक्षण किया गया। हटवा निर्भयनाथ ग्राम में जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत कूप निर्माण कार्य कराया गया। इसी तरह के कार्य जिले भर की ग्राम पंचायतों में अभियान अंतर्गत कराए जा रहे हैं।

Lavie Women’s Ushawu Small Satchel Bag
 check price
Lavie Women’s Ushawu Medium Satchel Bag
 check price

गुरूओं के आचरण से जो सीखा वह आज भी काम आ रहा है – उप मुख्यमंत्री

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Email

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

ट्रेंडिंग खबर

today rashifal

हमसे जुड़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है... पोर्टल पर आपके द्वारा डाली गयी खबर/वीडियो की सभी जानकारी घटनास्थल और घटना का समय सही और तथ्यपूर्ण है तथा घटना की खबर आपके क्षेत्र की है।अगर खबर में कोई जानकारी/बात झूठी या प्रोपेगेंडा के तहत पाई जाती है तो इसके लिए आप ही ज़िम्मेदार रहेंगे।